दशहरा से पहले सभी लाड़ली बहनों के खाते में पहुंची 17वीं किस्त, ऐसे चेक करें स्टेटस | Ladli Behna Yojana 17th Installment Release

Ladli Behna Yojana 17th Installment Release: लाडली बहन योजना की 17वीं किस्त को लेकर सामने आ चुकी है। क्योंकि हाल ही में मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा लाडली बहना योजना की 17वीं किस्त को लेकर एक बहुत बड़ा ऐलान किया गया है और अब सभी बहनों को ₹1500 के साथ-साथ ₹450 अलग से दिया जाएगा। इस प्रकार से सभी लाडली बहनों को 17वीं किस्त के रूप में कुल ₹1700 की आर्थिक सहायता राशि मिलने वाली है।

Whatsapp ग्रुप में जुड़े Join Now
Telegram ग्रुप में जुड़े Join Now

यदि आपको भी लाडली बहना योजना की 16वीं किस्त राशि प्राप्त हो चुकी है और अब 17वीं किस्त काइंतजार कर रहे हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही खास होने वाला है। इस आर्टिकल में हम आपको 17वीं किस्त की जानकारी देने वाले हैं, इसलिए आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।

Join WhatsApp Group!

लाडली बहना योजना की 17वीं किस्त किस दिन मिलेगी, यहां जाने पूरी जानकारी

Ladli Behna Yojana 17th Installment Release

लाडली बहना योजना की हर किस्त महीने के 10 तारीख को भेजी जाती है। लेकिन इस बार दशहरा को देखते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा 17वीं किस्त का पैसा 10 तारीख से पहले ट्रांसफर किया गया है। आपको बता दे कि, मोहन यादव द्वारा दमोह सिंग्रामपुर में एक आयोजन किया गया है। इस मौके पर सभी बहनों के खाते में 17वीं किस्त की राशि भेजी गई है। यदि आप जानना चाहते हैं कि 17वीं किस्त की राशि आपको मिली या नहीं, तो इसके लिए आपको 17वीं किस्त का स्टेटस चेक करना होगा, जिसकी पूरी जानकारी हमने इस आर्टिकल में दिया है। इसलिए आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Ladli Behna Yojana Gas Subsidy Payment

लाडली बहना योजना के तहत सभी बहनों को कई सारी योजनाओं का लाभ दिया जाता है. इसमें गैस सब्सिडी के ₹450 अलग से दिए जाते हैं। तो हाल ही में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा कि, सभी बहनों के खाते में ₹450 गैस सब्सिडी का पेमेंट 17वीं किस्त के साथ ही भेजा जाएगा।

इस प्रकार 17वीं किस्त के ₹1250 और गैस सब्सिडी के ₹450 को जोड़कर सभी बहनों के खाते में 5 अक्टूबर 2024 को ₹1700 की राशि भेज दी गई है। 17वीं किस्त प्राप्त होने के बाद सभी बहनों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज आएगा, जिससे महिलाएं यह सुनिश्चित कर पाएंगे कि, उनको लाडली बहना योजना का पैसा प्राप्त हो चुका है।

सरकार दे रही है सभी महिलाओं को हर वर्ष 1,20,000 की आर्थिक सहायता, यहाँ जाने पूरा जानकारी

Ladli Behna Yojana 17th Installment न मिलने पर क्या करे?

लाडली बहना योजना की 17वीं किस्त का पैसा 5 अक्टूबर को भेजा जा चुका है। यदि लाभार्थी महिला को यह पैसा प्राप्त नहीं होता है, तो सबसे पहले अपने बैंक से आधार सीडिंग कराये, इसके बाद डीबीटी भी चालू कर ले, जिससे आपके खाते में आसानी से पैसे प्राप्त हो जाएंगे। इसके अलावा आप ई केवाईसी प्रक्रिया को भी कर सकते हैं, इतना करने के बाद आसानी से आपको 17वीं किस्त की राशि प्राप्त हो जाएगी।

गरीब बेटियों की शादी के लिए सरकार देगी ₹51,000 की आर्थिक सहायता

Ladli Behna Yojana 17th Installment Status Check

  • सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • यहां आपको मुख्य पेज पर आवेदन एवं भुगतान की स्थिति वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा, यहां आपको अपना आवेदन नंबर या सदस्य समग्र क्रमांक नंबर नंबर दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आपको कैप्चा कोड दर्ज करके, सबमिट करने के बाद मोबाइल पर ओटीपी भेज दिया जाएगा।
  • इसके बाद मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी को दर्ज करके वेरीफाई कर ले।
  • इसके बाद आपके सामने लाडली बहना योजना के 17वीं किस्त का पेमेंट स्टेटस आ जाएगा, जिसमें आप अपना नाम देख सकते हैं।
Whatsapp ग्रुप में जुड़े Join Now
Telegram ग्रुप में जुड़े Join Now

Leave a Comment